गौतम गंभीर बने इस पाकिस्तानी बच्ची के लिए ‘फरिश्ता’,जानिए पूरा मामला

गौतम गंभीर बने इस पाकिस्तानी बच्ची के लिए ‘फरिश्ता’,जानिए पूरा मामला

बीजेपी सांसद और भारतीय क्रिकेट टीम के धुआंधार खिलाड़ी गौतम गंभीर अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहते है । वह क्रिकेट राजनीति से जुड़े मुद्दे पर लगातार अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते है । लेकिन इस बार गंभीर जिस वजह से चर्चा में है वह मुद्दा राजनीति और क्रिकेट से हटकर इंसानियत से जुड़ा है ।

अक्सर गंभीर पाक खिलाड़ियों से वाद विवाद में रहते है लेकिन इस बार उन्होंने जो नेक किया है उसकी गूंज सरहद पार भी सुनाई दे रही है । दरअसल मामला 6 साल की पाकिस्तानी बच्ची का है। इस बच्ची को हार्ट सर्जरी के लिए भारत आना था, जिसकी मदद के लिए गौतम आगे आए और विदेश मंत्रालय को अनुमति देने की अपील की ।

गौतम गंभीर ने विदेश मंत्रालय को एक चिट्ठी भी लिखी । इसके बाद विदेश मंत्री जेशंकरबने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग बसे बात की । उन्होंने बच्ची और परिजनों को जल्द से जल्द वीज़ा देने की बात कही थी । सांसद गंभीर ने बच्ची और परिजनों को समय पर वीज़ा मिलने के कारण विदेश मंत्री का शुक्रिया अदा किया ।

बता दे, मौजूदा विदेश मंत्री पूर्व विदेश मंत्री के नक्शे कदम पर चलते हुए दिखाई दे रहे है । सुषमा भी इसी तरह लोगो की मदद किया करती थी ।